GT vs RCB Highlights, IPL 2024, Live Score: RCB की प्लेऑफ की उम्मीदें अभी भी बरक़रार, अपने होम ग्राउंड में गुजरात को 4 विकेट से हराया

GT 147 (19.3) RCB 152/6 (13.4)

टॉस जीत कर RCB ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया था, RCB के गेंदबाज़ो की शानदार बोलिंग के चलते गुजरात सिर्फ 147 रन्स ही बना सकी थी, फिर जब RCB बल्लेबाज़ी करने आयी तो विराट और डुप्लेसी की शानदार साझेदारी की बदौलत RCB ने ये मैच 4 विकेट से जीत लिया!

Mohammed Siraj | Player of the Match:

RCB के मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए गुजरात के दोनों ओपनर को पवेलियन का रास्ता दिखाते हुए 4 ओवर में 29 रन्स दे कर 2 विकेट लिए!
RCB
”मैं असल में पिछले कुछ दिनों से बीमार था, मुझे लगा कि मैं आज नहीं खेल पाऊंगा लेकिन मैं ज़रूर खेलना चाहता था, इसलिए यह बहुत अच्छा था कि मैं ऐसा कर सका। इस साल नई गेंद से काफी अभ्यास करने के बाद आज सफलता मिली.
मुझे पिछले साल की याद दिला दी. जब मैं सुबह उठा तो मैंने सोचा कि मैं नहीं खेल पाऊंगा और मुझे आराम करना चाहिए. जब मैं जागा, तो मैंने वही अहसास किया जो मैं करना चाहता था और वही हुआ। लाल और सफेद गेंद के क्रिकेट के बीच स्विच करना आसान नहीं है। आपको यहां हर गेंद पर अपना 110% देना होगा।”

Faf du Plessis | RCB Captain:

हम पिछले कुछ मैचों में बल्ले और गेंद दोनों से असल में अच्छे रहे हैं। विकेट थोड़ा अलग था, थोड़ा अधिक उछाल था। यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम पिच से वह जानकारी लें और गेंदबाजों को दें। हां, एक कैच छूटा था लेकिन यह वह प्रयास है जिसकी हम तलाश कर रहे हैं और वह पूरे समय मौजूद था।
हमने यहां जो भी खेल खेले हैं वे सभी उच्च स्कोरिंग रहे हैं, 180-190 के आसपास कुछ भी स्कोर बराबर होता। यह महत्वपूर्ण था कि जब हम बल्लेबाजी करने उतरे तो हमने स्कोरबोर्ड नहीं देखा और जैसा हम खेलते हैं वैसा ही खेलने का प्रयास करें।

Shubman Gill | GT Captain

मेरे हिसाब से यह सब विकेट पर निर्भर करता है, आप पहले कुछ ओवर देखें। आपको एक विचार मिलता है और आप उसके अनुसार खेलते हैं। मुझे लगता है कि इस विकेट पर 170-180 का स्कोर अच्छा होता।
मुझे लगता है कि हमने पावरप्ले में कैसी बल्लेबाजी की और पावरप्ले में कैसी गेंदबाजी की, इससे फर्क पड़ा। हमारे पास अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प होता (अगर हमने शुरुआती विकेट नहीं गंवाए होते।) यह कभी आसान नहीं होता। हमारे लिए (अगले गेम में) शून्य से शुरुआत करना महत्वपूर्ण है, आगे बढ़ने की जरूरत है

Leave a comment